बीएचयू के स्टेडियम में बनेगा एक हजार बेड का अस्थाई अस्पताल जाने कैसे दो हफ्तों में डीआरडीओ द्वारा 24 घंटे कार्य करते हुए तैयार किया जायेगा?

797 Views
Read Time:1 Minute, 53 Second

वाराणसी/दिनांक 19 अप्रैल, 2021(सू0वि0)

वाराणसी। जनपद में कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए आज सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक एमएलसी ए.के शर्मा की अध्यक्षता में मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, नगर आयुक्त गौरांग राठी सहित डीआरडीओ, बीएचयू, सीपीडब्ल्यूडी, विद्युत के अधिकारियों संग सर्किट हाउस सभाकक्ष में की गयी।
एक हजार बेड का अस्थाई अस्पताल बीएचयू के स्टेडियम में बनने जा रहा है, जो सभी मेडिकल सुविधाओं से युक्त होगा। जर्मन हैंगर से निर्मित यह अस्पताल अगले दो हफ्तों में डीआरडीओ द्वारा 24 घंटे कार्य करते हुए तैयार कर लिया जायेगा।
इस अस्पताल के लिए विद्युत आपूर्ति, पानी तथा सीवर के कनेक्शन के लिए फील्ड विज़िट सम्बंधित अधिकारियों द्वारा आज ही प्रारम्भ कर दिया गया है। डीआरडीओ के द्वारा फार्मेसी, आक्सीजन सप्लाई, मर्चरी आदि की भी व्यवस्था की जायेगी।
डाक्टर्स,मेडिकल स्टाफ व अन्य टेक्नीशियन की व्यवस्था में प्रशासन अभी से युद्ध स्तर पर जुट गया है। बीएचयू के डाक्टर्स और मेडिकल स्टाफ का डाटा भी इस अस्पताल के लिए तलब किया गया है।
एक ही स्थान पर अधिक से अधिक मरीजों का इलाज सुगमता से किया जा सकेगा।

0 0

Next Post

माननीय हाईकोर्ट के यूपी में 5 जिलों की 19 से 26 तारीख की पूर्ण बंदी का वाराणसी व्यापार मंडल में हार्दिक स्वागत किया

Tue Apr 20 , 2021
अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा मुख्य संरक्षक विजय जायसवाल, जिलाध्यक्ष नन्हे जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश निरंकारी , उपाध्यक्ष संतोष सिंह ,सनी जोहर ,विश्वनाथ दुबे आदि ने हाईकोर्ट के इस फैसले की सराहना करते हुए कहा है कि यह कार्य तो प्रशासन को करना चाहिए था । परंतु हाई कोर्ट ने इस […]

मुख्य समाचार