5906 वरिष्ठजनों को लगा कोविड का टीका

245 Views
Read Time:2 Minute, 40 Second

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जिले में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मी व दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर के कोविड टीकाकरण के बाद अब तीसरे चरण का टीकाकरण हो रहा है। तीसरे चरण में 60 वर्ष से ऊपर के लाभार्थियों और गंभीर बीमारी से ग्रसित 45 से 59 वर्ष तक के लाभार्थियों का टीकाकरण वृहस्पतिवार को किया गया।
आज लक्ष्य के सापेक्ष 5906 (71 फीसदी) लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 5546 लाभार्थियों को प्रथम डोज़ तथा 360 लाभार्थियों को दूसरी डोज़ लगायी गयी। इसमें से 60 वर्ष से ऊपर 4301 लाभार्थियों एवं 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर रोगों से ग्रसित 683 लाभार्थियों को टीका लगाया गया।
टीकाकरण के पश्चात मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड कमांड सेंटर पर नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होने सभी नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये और टीकाकरण को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए प्रेरित भी किया।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. वीएस राय ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के तीसरे चरण में 60 वर्ष से ऊपर व 45 से 59 वर्ष के वह लोग जो किसी भी बीमारी से ग्रसित हैं, उनका टीकाकरण शुरू किया गया है। उन्होने बताया कि प्रथम टीके के 28 दिन बाद टीके की दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। टीकाकरण केंद्र पर लाभार्थियों को कोविन पोर्टल पर पंजीकृत करते हुये पहचान पत्र देखकर उनको टीका लगाया जायेगा। लाभार्थी खुद भी कोविन पोर्टल एप पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के पश्चात टीकाकरण के समय लाभार्थियों को अपने साथ टीकाकरण केंद्र पर अपना पहचान पत्र साथ लाना अनिवार्य होगा।

0 0

Next Post

योगी सरकार के चार साल: सीएम ने बताया अपराध से विकास तक हमने क्या किया

Fri Mar 19 , 2021
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी ने सरकार ने इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और सरकार के कामकाज की जानकारी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों […]

You May Like

मुख्य समाचार