ताजमहल के बाद लखनऊ के वीमेन पावर लाइन 1090 में बम की सूचना, मचा हड़कंप

314 Views
Read Time:2 Minute, 32 Second

लखनऊ। आगरा के ताजमहल के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित वीमेन पॉवर लाइन 1090 मुख्यालय में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, एक महिला ने 1090 हेड ऑफि‍स में कॉल कर कहा क‍ि 1090 मुख्यालय में बम रख दिया है और आधे घंटे में मुख्यालय को बम से उड़ाने द‍िया जाएगा।बम स्‍क्‍वॉयड मौके पर पहुंच गया है। तलाशी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि यह कॉल भी फर्जी था। लखनऊ पुलिस के मुताब‍िक, सुबह करीब साढ़े 11 बजे एक कॉल आई, जिसमें सूचना दी गई कि 1090 मुख्यालय में बम है। इसके बाद 1090 मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। डॉग स्क्वायड की मदद से बम खोजने की कोशिश की गई, लेकिन पूरे परिसर में कहीं भी बम नहीं मिला।पुलिस कॉल करने वाली महिला की तलाश में जुटी है।


इससे पहले आगरा स्‍थित ताजमहल में बम होने की सूचना म‍िली थी, जिसके बाद अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया और ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया। पुलिस को फिरोजाबाद के एक युवक ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी थी, जिसे अब हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ के दौरान युवक ने बताया है कि वह नौकरी ना मिलने से परेशान था। हालांकि अब ताजमहल को फिर से खोल दिया गया है।

आगरा रेंज के आईजी ने बताया क‍ि ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले व्यक्ति को आगरा रेंज के जनपद फिरोजाबाद के थाना क्षेत्र नारखी से पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक उस व्यक्ति का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। वीमेन पॉवर लाइन 1090 मुख्यालय में बम की सूचना से देने वाली महिला की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि सर्च के बाद मुख्‍यालय में कोई भी विस्‍फोटक सामग्री बरामद नहीं हुई है।

1 0

Next Post

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ चौकी इंचार्ज का हुआ विदाई समारोह

Fri Mar 5 , 2021
थाना सिगरा अंतर्गत चौकी इंचार्ज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ अनुज तिवारी  को चौकी इंचार्ज महमूरगंज व थाना सिगरा अंतर्गत सोनिया पुलिस चौकी के चौकी इंचार्ज अमित यादव को अखरी चौकी इंचार्ज बनने पर थाना सिगरा पर एक विदाई समारोह कार्यक्रम किया गया| जिसमें प्रमुख रूप से पूर्व में थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर […]

मुख्य समाचार