दिल्ली समेत इन राज्यों के मौसम में आज से दिखेगा बदलाव, बारिश के आसार

597 Views
Read Time:3 Minute, 3 Second

नई दिल्ली। मार्च का महीने शुरू होने के बाद से ही राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत का मौसम तेजी से बदल रहा है। उत्तर भारत का मौसम बीते कई दिनों से लगातार गर्म हो रहा है लेकिन अब एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। आने वाले दिनों में दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान है। वहीं पहाड़ों पर भी बर्फबारी हुई है, जिसका असर मैदानी इलाकों से मौसम पर दिख सकता है।

 

तापमान में आएगी गिरावट

मौसम विभाग ने आज, 9 मार्च से अगले तीन दिन तक हरियाणा, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, हिमाचल में कुछ जगहों पर हल्की बारिश और आंधी का अनुमान जताया है। वहीं पहाड़ों पर बर्फ भी गिरेगी। जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। इस राजधानी और उत्तर भारत में दिन के तापमान में गिरावट आ सकती है। दिन के तापमान में अगले दो तीन दिन दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दिख सकती है।

दिल्ली में सोमवार को तापमान सामान्य से ज्यादा रहा

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहा है। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री रहा जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग के अनुसार इस दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे। बुधवार से शुक्रवार के बीच हल्की बारिश भी दिल्ली-एनसीआर में में हो सकती है। इससे तापमान में कमी आएगी।

हरियाणा में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के झज्जर और हिसार में मंगलवार को बारिश होने का अनुमान है। वहीं उत्तराखंड में भी बारिश होगी। मौसम विभाग ने हिमाचल, कश्मीर, दिल्ली, एनसीआर, उत्तराखंड में आंधी-तूफान के पीछे पश्चिमी विक्षोभ को वजह बताया है। मौसम विभाग ने शिमला, लद्दाख, कश्मीर में भारी बर्फबारी का भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अफगानिस्तान की ओर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसके कारण देश के कई राज्यों में मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है।

0 0

Next Post

आज जारी हो सकता है टीएमसी का घोषणा पत्र, कल नंदीग्राम में ममता बनर्जी नामांकन करेंगी दाखिल

Tue Mar 9 , 2021
कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस आज अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम रवाना होने से पहले कोलकाता में मेनिफेस्टो जारी करेंगी, ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनावी मैदान में हैं। ममता बुधवार को यहां से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इसके […]

You May Like

मुख्य समाचार