परफ्यूम की बोतल में मिला लाखों का सोना उड़ गए कस्टम विभाग के होश,,

286 Views
Read Time:2 Minute, 10 Second

वाराणसी एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान महिला के बैग में रखे परफ्यूम की बॉटल से कस्टम विभाग को 17 लाख से अधिक कीमत का सोना मिला है। तस्कर महिला ने सोने की पहचान छिपाने के लिए उसका रंग भी बदल दिया था लेकिन कस्टम विभाग के अधिकारियों की नजर से महिला नहीं बच पाई।

कस्टम विभाग के मुताबिक, महिला एयर इंडिया के विमान से शारजाह से वाराणसी आई थी। वाराणसी एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान महिला के बैग में परफ्यूम की बॉटल दिखी। इसके बाद एक्सरे मशीन से जब कस्टम विभाग की टीम ने उसे चेक दिया तो उन्हें परफ्यूम की बॉटल में सोना होने का शक हुआ।

सोने के 136 छोटे-छोटे टुकड़े मिले
इसके बाद जब कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बॉटल को काटा तो उसमें से सोने के 136 छोटे-छोटे टुकड़े मिले। इसके अलावा सोने का पायल और हरे रंग के माले में सोने की तार को महिला के पास से बरामद किया गया है। कस्टम विभाग की नजरों से बचने के लिए महिला तस्कर ने इसका रंग भी बदल दिया था।
लगातार जारी है तस्करी
विदेशों से लगातार सोने की तस्करी जारी है। हर दिन तस्कर कस्टम विभाग से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक गजट से लेकर डेली यूज के सामानों के जरिए सोने की तस्करी की जा रही है। वाराणसी एयरपोर्ट पर पिछले 2 महीनों में 5 करोड़ से अधिक का सोना जब्त किया गया है। 28 दिसंबर और 30 जनवरी को कस्टम विभाग को करीब पौने दो करोड़ की सोने की बड़ी खेप मिली थी।

0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Petrol-Diesel Price पर पहली बार सामने आया वित्त मंत्री सीतारमण का बयान, बताया गंभीर मुद्दा

Sat Feb 20 , 2021
नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ा रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर आज (20 फरवरी) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा बयान दिया है। पेट्रोल-डीजल की कीमत पर बोलते हुए निर्मला सीतारमण ने इसे एक गंभीर और सबसे जरूरी मुद्दा बताया है। उन्होंने कहा, केंद्र और राज्य सरकारों […]

मुख्य समाचार