ना दारू ना नोट से, गाँव बदलेगा सही वोट से

190 Views
Read Time:3 Minute, 15 Second

रैली निकालकर मतदाताओं को किया जागरूक
नुक्कड़ नाटक दिखाकर मतदाताओं को किया जागरूक
मिर्जामुराद- प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के गनेशपुर, करधना,भतपुरवां गाँव में बुधवार को मतदाता जन जागरूकता रैली निकाली गयी। लोक समिति, प्रेरणा कला मंच और आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने राजा नही सेवक चाहिये नाटक दिखाकर लोगों से आगामी पंचायत चुनाव में सही,अच्छा और ईमानदार उम्मीदवार को वोट देने की अपील किया।

 

तख्ती बैनर लिए महिलाएं जो पिलाये हमें शराब समझो उनकी नीयत खराब, ना साड़ी ना नोट से गाँव बदलेगा सही वोट से, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, मास्क और दो गज की दूरी मतदान करना है जरुरी,साबुन से हाथ धोकर जायेंगे और मतदान करके आयेंगे आदि नारा लगाते हुए गाँव में रैली निकाली। इस दौरान आयोजित नुक्कड़ सभा में लोगों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जल्द पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद गाँव में चुनाव को लेकर सरगर्मियाँ और गुटबाजी बढ़ गया है। बहुत सारे संभावित उम्मीदवार अभी से मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रहे है। लोगों को दारू, मुर्गा, शराब पिला खिलाकर बहुत सारे प्रलोभन भी दे रहे है। गाँव के विकास के लिये सही और ईमानदार उम्मीदवार को वोट देना चाहिये। अगर एक बार हमने गलत प्रत्याशी को जीता दिया तो पाँच साल हमे पछताना पड़ेगा।लोगों ने कहा कि आगामी पंचायत चुनाव के पहले पुरे प्रदेश में शराब को पूर्णतः बन्द कर देनी चाहिये।
लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान आराजी लाईन और सेवापुरी के पचास से अधिक गाँवों में पंचायत चुनाव सम्पन्न होने तक चलाया जायेगा। गाँव के विकास के लिये सही प्रत्याशी चुनने के लिये मतदाताओं से अपील की जायेगी। लोगों को पंचायतीराज ब्यवस्था के बारे में भी जागरूक किया जायेगा।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से अनीता, सोनी,रामबचन, आशा,अजीत कुमार, रंजीत, संदीप, अजय पाल, गोविंदा, सशांक द्विवेदी, विजय प्रकाश, प्रमोद पटेल, शिवकुमार,सरोज, अमित, रामबचन,आशा, सरोज,मुकेश झंझरवाल, आदि लोग शामिल रहे।

1 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूपी में कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर ब‍िफरीं मायावती, बोलीं- ध्‍यान दे सरकार

Wed Feb 17 , 2021
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होना है। इससे पहले प्रदेश में आपराधि‍क घटनाओं में इजाफा हो गया है। इसी को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखि‍या मायावती ने चिंता जाहिर की है। कानून व्‍यवस्‍था पर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते […]

मुख्य समाचार