कोविड से जंग में उतरे विशाल भारत संस्थान के सेवादूत

186 Views
Read Time:6 Minute, 27 Second

कोविड मरीजों की सेवा के लिये विशाल भारत संस्थान ने की पहल
विशाल भारत संस्थान ने शुरू की जीवन बचाने की मुहिम
• अनाज, भोजन और दवा जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिये 24 घंटे का वॉर रूम।
• वॉर रूम का ऑनलाईन उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ने किया।
• वॉर रूम टीम के सदस्यों की सूची जारी।
• हेल्पलाईन नम्बर जारी किया गया ताकि जरूरतमंदों तक सेवादूत पहुंच सकें।
• कोरोना पीड़ित परिवार में भूख की स्थिति बनने पर अनाज बैंक के हेल्पलाईन नम्बर पर फोन करें।
• जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के सहयोग से दवा कोविड पीड़ितों तक निःशुल्क पहुंचायी जायेगी।
वाराणसी, 28 अप्रैल। कोविड संकट की महामारी से जूझ रहे कोरोना पीड़ितों और उनके परिवारजनों की मदद के लिये विशाल भारत संस्थान ने 24 घंटे का वॉर रूम लमही के इन्द्रेश नगर के सुभाष भवन में बनाया है। इस वॉर रूम में सेवादूतों की टीम दवा, भोजन और अनाज के साथ मौजूद रहेगी। जरूरतमंदों की मदद के लिये हेल्पलाईन नम्बर जारी किये गये हैं। 24 घंटे के वॉर रूम का ऑनलाईन उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ने नई दिल्ली से किया।
इस अवसर पर इन्द्रेश कुमार ने कहा कि आज जीवन बचाने की मुहिम में सबको शामिल होना है, जिससे जो बन पड़े वो करें। अनाज बैंक, विशाल भारत संस्थान दवा, भोजन और अनाज जरूरतमंदों तक पहुंचाकर संकट की इस घड़ी में कोरोना योद्धाओं में सबसे आगे खड़ा है। आज दवा और भोजन ही जिन्दगी बचाने के लिये सबसे आवश्यक है। कोरोना पीड़ित परिवारों की मदद मानवता की सेवा है।
विशाल भारत संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डा० राजीव श्रीवास्तव एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आपसी सहमति के आधार पर निःशुल्क दवा वितरण हेतु सेवादूतों की टीम बनायी है, जिसमें लालपुर थाना क्षेत्र के लिये ताजीम भारतवंशी 7068246896 एवं जैतपुरा थाना क्षेत्र के लिये मो० अजहरूद्दीन 7068246897 का नम्बर जारी किया गया है जिस पर कोई भी कोविड संक्रमित परिवार का सदस्य फोन कर सकता है। कोविड से संक्रमित अथवा कोविड के लक्षण दिखने वाले मरीजों को आधार कार्ड दिखाकर दवा मिल सकता है। दवा के लिये इन दोनों नम्बर पर फोन किया जा सकता है। बुधवार से दवा का वितरण शुरू कर दिया गया है।
इसके अलावा इन्द्रेश कुमार के निर्देश पर कोविड मरीजों के परेशान परिवारजनों की मदद के लिये टीम बनायी गयी है। यदि कोई परिवार कोविड बीमारी के दौरान भूख का भी संकट झेल रहा है तो वह भोजन अथवा अनाज के लिये अनाज बैंक की प्रभारी अर्चना भारतवंशी को 9473745414 पर सम्पर्क कर सकता है। प्रशासन, डाक्टर एवं हॉस्पिटल संबंधी मदद के लिये आत्म प्रकाश सिंह, अंशुमान सिंह को एवं वैदिक एवं आयुर्वेदिक सलाह हेतु दिव्येन्दु मुखर्जी को जिम्मेदारी दी गयी है।
सेवादूतों के लिये पी.पी.ई. किट और मास्क MSME के चेयरमैन मनोज शाह ने उपलब्ध कराया।
वॉर रूम में दिलीप सिंह, नजमा परवीन, डा० मृदुला जायसवाल, नाजनीन अंसारी, इली भारतवंशी, उजाला भारतवंशी, खुशी रमन भारतवंशी, शंकर बोस की मौजूदगी अनवरत् रहेगी। क्षेत्र में अनाज एवं भोजन वितरण के व्यवस्था की जिम्मेदारी नजमा परवीन एवं दिलीप सिंह को दी गयी है। भोजन बनाने की जिम्मेदारी सरोज देवी, गीता देवी, उर्मिला देवी को दी गयी है।
सुभाष भवन अनाज बैंक मुख्यालय से अनाज एवं भोजन व्यवस्था नाजनीन अंसारी, इली भारतवंशी, उजाला भारतवंशी को जिम्मेदारी दी गयी है।
विशाल भारत संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डा० राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि पहले से ही अनाज बैंक की टीम द्वारा जरूरतमंदों में अनाज वितरित किया जा रहा है। वॉर रूम में सेवादूतों की टीम 24 घंटे सक्रिय रहेगी। जरूरतमंदों तक इस संकट की घड़ी में जो बन पड़ेगा हमारी टीम करेगी और अनवरत् जिला प्रशासन के साथ खड़ी रहेगी। जो लोग घर बैठे लोगों की मदद करना चाहते हैं वो अनाज बैंक में अनाज जमा करें ताकि जरूरतमंदों तक भोजन और अनाज पहुंच सके। कोविड मरीज के परिजन दवा या भोजन के लिये हेल्पलाईन नम्बर पर संपर्क कर सकते है।
इस वॉर रूम का नेतृत्व डा० राजीव श्रीवास्तव स्वयं करेंगे। विशाल भारत संस्थान वॉर रूम का नम्बर 8546065991 है। इस पर कभी भी फोन करके सलाह ली जा सकती है।

0 0

Next Post

पिंडरा विधायक ने विकास खंड अधिकारी से दूरभाष पर किया वार्ता

Wed Apr 28 , 2021
कोरोना महामारी से निजात दिलाने, अपने विधानसभा की जनता के हितों की निरंतर चिंतन करने वाले माननीय विधायक पिण्डरा डॉ. अवधेश सिंह जी ने आज खण्ड विकास अधिकारी पिण्डरा व प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी बड़ागांव से दूरभाष पर वार्ता किया। वार्ता के क्रम में उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि […]

मुख्य समाचार