नंदीग्राम में नामांकन से पहले शुभेंदु अधिकारी ने किया हवन-पूजन

39 Views
Read Time:2 Minute, 16 Second

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। इस बार नंदीग्राम सीट पूरे चुनाव का केंद्र बनी है, क्योंकि यहां से सीएम ममता बनर्जी चुनाव लड़ रहीं। साथ ही कभी उनके करीबी रहे टीएमसी के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी बीजेपी के टिकट से मैदान में हैं, जो आज नामांकन करेंगे। नामांकन से पहले शुभेंदु ने अपने परिवार के साथ नंदीग्राम में हवन-पूजन किया। साथ ही ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

शुभेंदु अधिकारी ने नामांकन से पहले नंदीग्राम की जनता से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरा रिश्ता नंदीग्राम से बहुत ही पुराना है। ममता बनर्जी नंदीग्राम के लोगों को तब याद करती हैं, जब वोटिंग के दिन करीब आते हैं, लेकिन इस बार उनको हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मैं भी नामांकन करने जा रहा, क्योंकि मैं नंदीग्राम का वोटर हूं।

बंगाल के राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक कुछ वक्त से टीएमसी में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की दखल बढ़ गई है। इसके अलावा राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी कई फेरबदल करवाए। बंगाल की 64 सीटों पर शुभेंदु अधिकारी का अच्छा-खासा प्रभाव माना जाता है। जिस वजह से वो अपने खास लोगों को इन सीटों पर टिकट दिलवाना चाहते थे, लेकिन अभिषेक और प्रशांत किशोर की वजह से उनकी नहीं चली और वो बागी हो गए। बीजेपी में शामिल होने के बाद से लगातार शुभेंदु अधिकारी दावा कर रहे कि वो कम से कम 50 हजार वोटों से ममता बनर्जी को चुनाव हराएंगे।

1 0

Next Post

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनीं मिताली राज

Fri Mar 12 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज पहली भारती महिला क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया है। मिताली राज दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने यह कारनामा किया है। मिताली राज ने 212 वनडे मैच में यह […]