निकाह के दौरान दूल्हा लगा पोलियोग्रस्त, अगले दिन सुबह दुल्हन ने दिया तलाक

362 Views
Read Time:2 Minute, 2 Second

उत्तर प्रदेश में गाजीपुर के एक गांव में निकाह के दूसरे दिन तलाक का मामला सामने आया है। रात में निकाह हुआ और दूसरे दिन सुबह दूल्हे ने दुल्हन को तलाक दे दिया। बरात बिहार के बक्सर से आई थी। निकाह के बाद दूसरे दिन सुबह की रस्मों के दौरान कन्या पक्ष की औरतों को दूल्हा पोलियोग्रस्त लगा। यह बात लड़की को पता चली तो उसने शादी से इंकार कर दिया और थाने में पंचायत के बाद बराती लौट गए।

कासिमाबाद के एक गांव में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। गांव निवासी एक व्यक्ति की बेटी का निकाह था, रविवार की शाम बरात गांव पहुंची थी। स्वागत और नाश्ते आदि के बाद मौलाना ने लड़का और लड़की का निकाह पढ़ाया। सोमवार सुबह लड़की पक्ष की कुछ औरतें दूल्हे को वैवाहिक रस्मों के लिए घर में ले गई कि अचानक एक औरत की निगाह दूल्हे के पोलियोग्रस्त दाहिने हाथ और पैर पर पड़ गई। वर पक्ष ने इसके बारे में कन्या पक्ष को नहीं बताया था।

 

दूल्हे के पोलियोग्रस्त होने की जानकारी होने पर लड़की ने विदा होने से इनकार कर दिया। इस पर घराती एवं बरातियों में विवाद होने लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। जहां पंचायत में तय हुई बात पर दूल्हे ने लड़की को तलाक दिया और किसी तरह मामला हल हुआ। बाद में बराती बिन दुल्हन के बिहार लौट गए।

0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

22 फरवरी को यूपी का बजट पेश कर सकती है योगी सरकार

Tue Feb 9 , 2021
पहले से काफी बड़ा होगा इस बार का बजट; लखनऊ। योगी सरकार राज्य का पांचवा बजट 22 फरवरी को पेश कर सकती है। इस बार बजट अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के नजरिए युवा, किसानों व महिलाओं के लिए खास तौर पर समर्पित होगा। विधानमंडल का सत्र 18 फरवरी से शुरू होगा। […]

मुख्य समाचार