आज जारी हो सकता है टीएमसी का घोषणा पत्र, कल नंदीग्राम में ममता बनर्जी नामांकन करेंगी दाखिल

39 Views
Read Time:3 Minute, 12 Second

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस आज अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम रवाना होने से पहले कोलकाता में मेनिफेस्टो जारी करेंगी, ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनावी मैदान में हैं। ममता बुधवार को यहां से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इसके दो दिन बाद यानी 12 मार्च को बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी अपना पर्चा भरेंगे।

 

चुनावी घोषणा पत्र में सत्तारूढ़ टीएमसी का रोजगार और जन-समर्थक योजनाओं पर ज्यादा फोकस करने की संभावना है। मेनिफेस्टो जारी करने के बाद ममता बनर्जी नंदीग्राम जाएंगी, जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। वहीं उसके अलग दिन यानी बुधवार (10 मार्च ) को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के अपने वादे को पूरा करते हुए बनर्जी ने कोलकाता जिले के भवानीपुर की अपनी पारंपरिक सीट छोड़ दी, जहां से वह दो बार जीतीं थीं। बीजेपी ने नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है। 2007 में नंदीग्राम में भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन का प्रमुख चेहरा अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल हुए थे। नंदीग्राम अधिकारी का गढ़ है, जो 2016 में बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री बनने से पहले हाई प्रोफाइल सीट से तृणमूल के टिकट पर चुने गए थे।

शुक्रवार को इसी सीट से बीजेपी प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को नंदीग्राम में बाहरी व्यक्ति बताया और विश्वास जताया कि निर्वाचन क्षेत्र अपने ‘भूमिपुत्र’ का चुनाव करेगा। उन्होंने कहा था कि मैं ममता बनर्जी को हराकर वापस कोलकाता भेजूंगा। अधिकारी ने ममता को 50 हजार वोटों से हराने का दम भरा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें जीतकर भाजपा सत्तारूढ़ टीएमसी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है। पिछले कुछ सालों में राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ने के साथ, इसके नेता उत्साहित हैं कि पार्टी विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी के 10 साल के शासन को समाप्त कर देगी

0 0

Next Post

बहुत सुंदर है मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी, देखें वायरल तस्वीरें

Tue Mar 9 , 2021
बहुत सुंदर है मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी, देखें वायरल तस्वीरें