आज 58 केन्द्रों पर लगेगा कोविड-19 का टीका

391 Views
Read Time:2 Minute, 37 Second

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जिले में आज कोविड -19 टीकाकरण हो रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने पंजीकृत समस्त लाभार्थियों व स्वास्थ्यकर्मियों से अपील की है कि वह टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचें और जिले में टीकाकरण अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाएँ। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सोमवार को जिले के कुल 58 केन्द्रों पर लाभार्थियों 45 वर्ष से 59 वर्ष के गंभीर रोगों से ग्रसित एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोंगों को फ़र्स्ट डोज़ तथा स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंट लाइन वर्कर्स को सेकेंड डोज़ लगेगी। उन्होने बताया कि जिले के 43 ग्रामीण प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ ही साथ 15 शहरी चिकित्सा इकाइयों पर टीकाकरण जाएगा ।
सायं को कोरोना टीकाकरण की तैयारियों और कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) व महानिदेशक (स्वास्थ्य) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। तत्पश्चात कोविड कमांड कंट्रोल रूम में ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा–निर्देश भी दिये ।
उन्होने बताया कि कोविड -19 टीकाकरण शुक्रवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक किया जा रहा है। इसमें 45 वर्ष से 59 वर्ष के गंभीर रोगों से ग्रसित व्यक्तियों, बुजुर्गों को कोविड -19 टीके से प्रतिरक्षित किया जाएगा। उन्होने कहा कि कोविन पोर्टल पर पंजीकृत सभी लोग आज टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचे। पोर्टल पर पंजीकरण के लिए पोर्टल के लिंक selfregistration.cowin.gov.in पर लॉगिन करके स्वयं किया जा सकता है । उन्होने स्पष्ट किया कि कोविड – 19 का यह टीका सबसे सुरक्षित टीका है।

0 0

Next Post

सपा ने निकाली सामाजिक साइकिल यात्रा, योगी के चार साल यूपी बेहाल

Mon Mar 22 , 2021
योगी सरकार के 4 साल पूर्ण होने पर उपलब्धियों के गुणगान हस्यास्पद- विष्णु शर्मा वाराणसी। आज समाजवादी पार्टी के द्वारा सामाजिक साईकिल यात्रा का कार्यक्रम 390 कैन्ट विधानसभा में इंजीनियर विवेक सिंह पूर्व प्रदेश सचिव युवजन सभा के नेतृत्व में किया गया जिसमें भाजपा सरकार के विफलतम चार वर्ष के […]

मुख्य समाचार