श्री अग्रसेन कन्या पी0जी0 कॉलेज में अमर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजली

202 Views
Read Time:2 Minute, 11 Second

शहीद दिवस के अवसर पर श्री अग्रसेन कन्या पी0जी0 कॉलेज, वाराणसी के परमानन्दपुर परिसर में अमर शहीद और माँ भारती के वीर सपूतों राजगुरु, सुखदेव एवं भगत सिंह को अश्रूपूरित श्रद्धान्जलि अर्पित की गयी।

अमर शहीदों को याद करते हुए महाविद्यालय के प्रबन्धक श्री अनिल कुमार जैन जी कहा कि भारत वर्ष का प्रत्येक नागरिक इन महान सपूतो का ऋणी है और रहेगा। प्राचार्या डॉ0 कुमकुम मालवीय ने कहा कि इन सपूतों के बताए मार्ग पर चलकर की उनके प्रति हम अपनी सच्ची श्रद्धान्जली दे सकते हैं।

कार्यक्रम के समन्वयक डॉ0 आकाश ने कहा कि हमें इन अमर वीरो की हर बात को सदैव ध्यान में रखना चाहिए कि मौन रहकर अत्याचार को सहन करना सबसे बड़ी कायरता है और अपनी बातों को निडर होकर रखना ही जीवन का उद्देश्य होना चाहिए।

कार्यक्रम में डॉ० अर्चना सिंह, डॉ0 आभा सक्सेना, डॉ0 रमा पाण्डेय, डॉ0 दुष्यन्त सिंह, डॉ० निहारिका, डॉ0 विभा सिंह, डॉ० दिव्या राय सुश्री सरला, सुश्री मीनाक्षी मधुर, डॉ0 बृजेश पाण्डेय, श्रीमती निधि बाजपेयी, श्रीमती अर्चना शर्मा, श्रीमती सरोज भाष्कर आदिलोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम के अन्त में मोमबत्ती जलाकर एवं दो मिनट का मौन रखकर अमर शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की गई।

कार्यक्रम में अनेक शिक्षक एवं छात्राएं सम्मिलित हुई। कार्यक्रम का संचालन डॉ0 उषा बालचन्दानी एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ0 आकृति मिश्रा ने किया।

0 0

Next Post

बाबा विश्वनाथ-मां गौरा भक्तों के साथ मथुरा से आये 151 किलो गुलाब के अबीर से खेलेंगे होली, पालकी यात्रा में गूंजेंगे 108 डमरू

Wed Mar 24 , 2021
शाम 5 बजे टेढ़ीनीम स्थित महंत कुलपति तिवारी के आवास से पालकी निकलेगा| रंगभरी एकादशी के चौथे दिन बुधवार को बाबा विश्वनाथ माता गौरा को मायके से विदा कराकर कैलाश लौटने की परंपरा हैं। मंगलवार शाम को तीसरे दिन काशी पुराधिपति गौना कराने अपने ससुराल पहुंचे। जहां खास ‘रंगभरी ठंडई’ […]

मुख्य समाचार