राष्ट्रपति के तीन दिवसीय दौरे के मद्देनज़र बरेका में सतर्कता हुई शख्त

314 Views
Read Time:3 Minute, 28 Second

वाराणसी | भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 13 मार्च को अपने तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुचंगे। महामहिम 13 मार्च की दोपहर विशेष विमान से वाराणसी में उनका आगमन होगा। महामहिम श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे। साथ ही वे बनारस रेल कारखाना परिसर स्थित आफिसर्स क्लब के गेस्टहाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। इस बरेका परिसर में बहार से आए लोगो पर रोक रहेगी। एक दिन पहले ही सुरक्षाकर्मी  गेस्टहाउस को अपने कब्ज़े में ले लेंगे। गेस्ट हाउस में तैनात अन्य कर्मचारियों का सत्यापन शुरू हो गया है। खेल ग्राउंड में हेलीपैड बनाने का काम चालू हो गया है। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी रात में शहर के अंदर सड़कों की युद्धस्तर पर पैचिंग का काम कराने में जुटा है।

महामहिम के आगमन को लेकर डीएम ने बताया कि राष्ट्रपति का दौरा 13 से 15 के बीच में तक रहेगा। वह दोपहर को बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे साथ ही यहां से वह सेना के  हेलीकॉप्टर से बरेका परिसर पहुंचेंगे। उनके साथ उनकी पत्नी के भी आने की संभावना है। राष्ट्रपति सोनभद्र व मिर्जापुर जिले का 14 मार्च को दौरा करेंगे। साथ ही शाम को वह बरेका परिसर में रात्रिविश्राम करेंगे। अगले दिन 15 मार्च को वह नदेसर स्थित सितारा होटल में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। दोपहर में पांडेयपुर पुलिस लाइन से हेलीकाप्टर से बाबतपुर के लिए रवाना होंगे।

डीएम कौशल राज शर्मा ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ गुरुवार को बरेका परिसर का जायजा लिया और उन्होंने गेस्टहाउस की सुरक्षा व्यवस्था, रूम फर्निशिंग, फूड सिक्योरिटी, मौके पर तैनात रहने वाले समस्त अधिकारी व कर्मचारी से लेकर साफ-सफाई की व्यवस्था की पड़ताल की। इसके बाद सेंट्रल ग्राउंड स्टेडियम में निर्माणाधीन हेलीपैड का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की सुरक्षा व्यवस्था फुलप्रूफ रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा सभी सम्बंधित स्थलों की पर्याप्त मजबूत बैरिकेडिंग के लिए पीडब्ल्यूडी के अभियंता को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान एडीएम प्रोटोकॉल, एसीएम प्रथम, पीडब्ल्यूडी के अभियंता, बीएलडब्ल्यू सिविल सहित सभी सम्बंधित विभाग के अधिकारी शामिल रहे।

0 0

Next Post

राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर अधूरी तैयारियों के बीच वाराणसी पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान लावारिस बैग के मिलने से मची सनसनी

Sat Mar 13 , 2021
राष्ट्रपति दौरे को लेकर से सिगरा पुलिस, चेतगंज सीओ के नेतृत्व में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया यह चेकिंग अभियान वाराणसी के रोडवेज बस स्टैंड परिसर में चलाए जाने के उपरांत एक लावारिस बैग के मिलने से सनसनी मच गई चेकिंग अभियान में बम स्क्वायड दस्ता एवं डाग स्क्वायड की […]

मुख्य समाचार