DM वाराणसी की सख्ती का असर, की गयी यह कार्रवाई

55 Views
Read Time:2 Minute, 6 Second

वाराणसी। जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने नए निर्देश जारी किए हैं। नियमों को नहीं मानने के खिलाफ कुछ लोगों के ऊपर जिला प्रशासन की तरफ से कार्यवाही भी हुई है। बिना कारण घरों से निकलकर बाहर घूमने वालों के खिलाफ जुर्माना वसूला गया है। जिसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से पहले ही निर्देश जारी कर दिया गया था।

कोरोना से बढ़ते संक्रमण के बीच अनावश्यक रूप से घरों से निकलने वाले लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। बिना किसी अनावश्यक रूप से घरों से निकलने वाले लोगों के विरुद्ध लगभग 31 हजार रुपये की जुर्माना की राशि वसूली गई है। इसमें कई लोगों को पेड क्वॉरेंटाइन भी किया गया है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार सोमवार को जनपद के नगरीय क्षेत्रों में कोविड वैश्विक महामारी की रोकथाम हेतु शासन द्वारा निर्गत दिशा निर्देशों के अनुपालन में प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन कराया गया। जिसके अंतर्गत एमबी एक्ट के 112 चालान, उत्तर प्रदेश कोविड विनियमावली- 2020 की धारा 15(3), 15(4), 15(5) के अंतर्गत 454 चालान तथा 30,900/- रुपए धनराशि जुर्माना के रूप में वसूला गया। जबकि आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत 95 चालान किया गया। इसके अतिरिक्त अकारण/ बिना काम के घर से बाहर घूमने वाले 12 व्यक्तियों को पेड कोरोन्टाइन किया गया।

0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नवागत कप्तान ने पहले दिन ही क्राइम को लेकर भांजा तलवार, मातहतों ने कलम पर ही कर दिया वार

Tue Jul 14 , 2020
वाराणसी। एक तरफ जिले में लगातार कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ संक्रमण को रोकने के लिये जिला प्रशासन जद्दोजहद कर रहा है। डीएम कौशलराज शर्मा ने बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर करते हुए पुलिस के आलाधिकारियों को इलाके में गश्त बढ़ाने का निर्देश […]