पश्चिम बंगाल, केरल सहित पांच राज्यों में चुनावी तारीखों का आज ऐलान करेगा चुनाव आयोग

307 Views
Read Time:1 Minute, 52 Second

नई दिल्ली। केंद्रीय चुनाव आयोग आज चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। चुनावी तारीखों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल, केरल, असम और तमिलनाडु में विधानसभा का कार्यकाल अप्रैल-मई में खत्म होने वाला है और पुडुचेरी में इस समय राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। चुनाव की तारीखों को लेकर आज दिल्ली में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। जानकारी के मुताबिक, शाम 4:30 बजे चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों की घोषणा की जाएगी। बिहार चुनाव के बाद कोरोना महामारी के बीच होने वाले इन पांच राज्यों के चुनाव में इलेक्शन कमीशन कोरोना वायरस को लेकर गाइडलाइन भी जारी करेगा।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें, तमिलनाडु में 234, केरल में 140, असम में 126 और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 30 सीटें हैं, जिनपर चुनाव होना है। इससे पहले बुधवार को चुनावी प्रक्रिया को लेकर दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने एक अहम बैठक की। चुनाव आयोग ने पहले ही स्पष्ट किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी जरूरी उपाय अपनाए जाएंगे।

0 0

Next Post

'बिग बॉस 14' के बाद अली गोनी के बारे में यह बात जान टूटा रुबीना दिलैक का दिल, कही यह बात

Fri Feb 26 , 2021
‘बिग बॉस 14’ खत्म होने के बाद जब रुबीना दिलैक घर वापस लौटीं तो उन्हें अली गोनी के बारे में एक ऐसी बात पता चली जिससे उनका दिल टूट गया। ‘बिग बॉस 14’ खत्म हो चुका है और सभी कंटेस्टेंट्स अपने-अपने काम में बिजी हो गए हैं। शो जीतने के […]

मुख्य समाचार