नमामि गंगे द्वारा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर Ganga Quest 2021 का आयोजन

470 Views
Read Time:3 Minute, 13 Second

” गंगा क्वेस्ट से जुड़े गंगा को अपने समीप पाएं ”

भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर सहेजने की दृष्टि से नमामि गंगे द्वारा वर्चुअल तरीके से ” गंगा क्वेस्ट 2021″ का आयोजन किया गया है । कोविड महामारी के दौर में इस प्रतियोगिता की विशेष बात यह है की इसे आप घर में सुरक्षित रह कर ऑनलाइन खेल सकते हैं – बिना घर से निकले और सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए।
नमामि गंगे (गंगा विचार मंच ) काशी प्रांत के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि गंगा क्वेस्ट का आयोजन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में किया जा रहा है । इसका संयोजन राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा एवं कार्यकारी निदेशक वित्त रोजी अग्रवाल कर रहे हैं । राजेश शुक्ला ने बताया कि नमामि गंगे का प्रयास है कि गंगा क्वेस्ट के माध्यम से गंगा की निर्मलता और अविरलता की दिशा में ज्यादा से ज्यादा लोगों, खासकर युवाओं और छात्रों को जोड़ना है । कोशिश है कि देश की अन्य नदियों को भी प्रदूषण मुक्त करने की दिशा में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने में योगदान दिया जा सके । गंगा के प्रति सार्वजनिक भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से नमामि गंगे द्वारा प्रतिवर्ष यह आयोजन किया जाता है । काशीवासियों से अनुरोध है कि अपने आस पास के बच्चों, बड़ों व अपने घरों के सभी सदस्यों को भी इस रोचक प्रतियोगिता में जोड़ने का प्रयास करें।ऑनलाइन प्रतियोगिता में घर बैठे न सिर्फ खुद भाग लें अपितु टेलीफोन और सोशल मीडिया के माध्यम से अपने निकटतम और जानकारों को भी शामिल करने के लिए उत्साहित करे। ध्यान रहे की इस प्रतियोगिता को आपको कोविड महामारी के चलते अपने घरों से ही खेलना है, न बाहर निकलना है और न किसी से मिलना है , बस अपने मोबाइल या कंप्यूटर से www.gangaquest.com पर लॉगिन करे और इस प्रतियोगिता में भाग लेकर पुरस्कार भी प्राप्त करें ।

राजेश शुक्ला गंगा सेवक संयोजक नमामि गंगे / सहसंयोजक गंगा विचार मंच काशी प्रांत, सदस्य जिला गंगा समिति वाराणसी , ब्रांड अंबेसडर ( स्वच्छता दूत ) नगर निगम वाराणसी ।

0 0

Next Post

वाराणसी में शुरू हुआ वृहद सेनेटराजेशन अभियान

Sat Apr 24 , 2021
एमएलसी ए.के.शर्मा ने नगर निगम की टीम को दिखाई हरी झंडी ऑक्सीजन की चिंता न किया जाए पर्याप्त सुविधा हो रही है :- शर्मा स्थितियों को सुधारने के लिए प्रतिदिन सुविधाओ को बढ़ाया जा रहा है : शर्मा कोरोना महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत नगर निगम के नगरीय क्षेत्र में युद्ध […]

मुख्य समाचार