पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में उसके 2 सैनिक मारे गए

23 Views
Read Time:2 Minute, 20 Second

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने रविवार को नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना की जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान के 2 सैनिक मारे गए और 3 सैनिक घायल हुए है। भारत और पाकिस्तान के बीच नवंबर 2003 से संघर्ष विराम लागू था किंतु पाकिस्तान अक्सर इसका उल्लंघन करता रहा। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को आड़ देने के लिए गोलाबारी करता है।

पाकिस्तान सेना के जवानों के हताहत होने का विवरण

1. निकियाल सेक्टर में एक सूबेदार सहित दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।

2.  तीन पाकिस्तानी सैनिक घायल – राख चिकरी, देवा और बग्सर क्षेत्रों में एक-एक।

पाकिस्तान में दुर्घटना में मारे गये 21 सिखों का अंतिम संस्कार हुआ

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को एक यात्री ट्रेन के वैन से टकराने से हुए भीषण हादसे में मारे गये अल्पसंख्यक सिख समुदाय के 21 लोगों का अंतिम संस्कार शनिवार को किया गया जिसमें बड़ी संख्या में समुदाय के लोगों ने भाग लिया। हादसे में 21 सिखों समेत कम से कम 22 लोग मारे गये। इनमें 11 पुरुष,नौ महिलाएं और एक बच्चा शामिल थे। खैबर पख्तुनखवा के नौशेरा जिले में खैराबाद एटक में सिखों का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सिख समुदाय के अनेक नेता उपस्थित थे। खैबर पख्तुनखवा के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार अजमल खान वजीर भी आखिरी विदाई के दौरान उपस्थित थे।

0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सावन का पहला सोमवार, जानिए बाबा की नगरी में देवालयों का हाल

Mon Jul 6 , 2020
वाराणसी। आज से श्रावण माह की शुरुआत हो रही है। कहते हैं यह देवों के देव महादेव का महीना होता है। इस महीने में भगवान शंकर खुश रहते हैं और भक्तों को दर्शन देते हैं। भगवान शंकर के द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक वाराणसी में भी स्थित है। सावन माह में […]