” मौनी अमावस्या पर नमामि गंगे ने जगाई स्वच्छता की अलख “

569 Views
Read Time:2 Minute, 34 Second

” स्वच्छ गंगा के लिए सबको होना होगा संवेदनशील “

” युवा निभा सकते हैं असरदार भूमिका “

मौनी अमावस्या पर्व पर गंगा स्नान के लिए उमड़ी हजारों की भीड़ को नमामि गंगे ने स्वच्छता का संदेश दिया । दशाश्वमेध घाट , शीतला घाट, प्रयाग घाट, राजेंद्र प्रसाद घाट और अहिल्याबाई घाट तक लोग सफाई संग स्वच्छता के प्रति जागरूक हुए । नमामि गंगे टीम के सदस्यों ने इन घाटों पर गंगा किनारे पड़े हुए माला-फूल , पॉलिथीन एवं अन्य सामग्री को साफ कर कूड़ेदान तक पहुंचाया । लाउडस्पीकर से स्वच्छता रूपी आवाह्न को आत्मसात करने की अपील की । मां गंगा की आरती उतारी गई ।

सदस्यों ने हाथों में स्वच्छता स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर ” सफाई है तो स्वास्थ्य है गंदगी है तो बीमारी है ” के बारे में स्नानार्थियों को बताया। संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि काशी और गंगा को स्वच्छ बनाकर हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छता की सौगात दें । काशी के लोग अगर गंगा के प्रति अपनी जिम्मेदारी और संवेदनशीलता दिखाएं तो गंगा को अविरल और निर्मल होने से कोई नहीं रोक सकता । कहा की बनारस के युवा इस मुहिम में एक असरदार किरदार निभा सकते हैं । सरकार के साथ आम लोगों को भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी । आयोजन में प्रमुख रूप से काशी प्रांत के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर सह संयोजक शिवम अग्रहरी रामप्रकाश जायसवाल, सीमा चौधरी , प्रीति जायसवाल, सारिका गुप्ता, पुष्पलता वर्मा, मनीष श्रीवास्तव, स्वाति जायसवाल आदि ने भाग लिया ।

राजेश शुक्ला गंगा सेवक संयोजक नमामि गंगे / सहसंयोजक गंगा विचार मंच काशी प्रांत, सदस्य जिला गंगा समिति वाराणसी, ब्रांड अंबेसडर ( स्वच्छता दूत ) नगर निगम वाराणसी ।

1 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Raashi Khanna ने गोवा पहुंचकर पूल में की मस्ती, खूबसूरत अंदाज में शेयर की वेट लॉस जर्नी

Thu Feb 11 , 2021
राशी खन्ना की नई तस्वीरों को देखकर उड़ जाएंगे होश साउथ इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस राशी खन्ना (Raashi Khanna) ने सोशल मीडिया पर अपनी नई तस्वीरों को शेयर किया है। राशी की ये तस्वीरें गोवा वेकेशन से सामने आई हैं। खास बात यह है कि इन्हें शेयर करते हुए एक्ट्रेस […]

मुख्य समाचार