सपा महिला सभा द्वारा सरोजनी नायडू के जन्मदिवस पर ‘ समाजवादी महिला घेरा ‘ कार्यक्रम का किया गया आयोजन

342 Views
Read Time:5 Minute, 48 Second

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की प्रथम राज्यपाल एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रीमती सरोजनी नायडू का जन्म 13 फरवरी 1879 को हुआ था जिसे ” राष्ट्रीय महिला दिवस ” के रूप में मनाया जाता रहा है, आज एम०एल०सी० आशुतोष सिन्हा, सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव व महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने श्रीमती सरोजनी नायडू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

 

सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी के निर्देश पर महानगर समाजवादी पार्टी वाराणसी ने उत्तर प्रदेश की प्रथम राज्यपाल एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रीमती सरोजनी नायडू के जन्मदिवस के दिन सरकार को घेरने के लिए जिला मुख्यालय पर ‘ समाजवादी महिला घेरा ‘ कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमे महिलाओं से सम्बन्धित मुद्दों पर विचारगोष्ठी का भी आयोजन किया गया है।

जिलाध्यक्ष महिलासभा रेखा पाल ने बताया की माननीय अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में समाजवादी सरकार के कार्यकाल में महिला हेल्पलाइन 181 तथा महिला पावर लाइन 1090 की व्यवस्था की गई थी। हेल्प लाइन 181 से प्रसूताओं को अस्पताल लाने ले जाने की सुविधा थी जबकि 1090 सेवा महिलाओं से सम्बन्धित अपराध नियंत्रण में सहायक थी।
महिलासभा महानगर अध्यक्ष पुजा यादव ने कहा कि महिलाओं की भाजपा सरकार में बड़ी दुर्दशा हुई हैं महिलाओं के खिलाफ अपराध और बलात्कार की घटनाएं बढ़ी हैं । महिला स्वास्थ्य सेवाओं में कमी की वजह से प्रसूति सेवाओं में कमी और पोषण की समस्या भी पैदा हुई है । शिक्षिका , आशा – आंगनबाड़ी और अन्य नौकरियों में वेतन विसंगति के साथ गरीब निराश्रित महिलाओं के पेंशन की भी समस्या है । बैंकों में घटती ब्याज दर से घरेलू बचत को प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है । शिक्षा और राजनीति में महिलाओं की उपेक्षा चिंताजनक है ।

महिला घेरा कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कुसुम प्रजापति पूर्व राज्य महिला आयोग सदस्य (उ०प्र० सरकार) ने
कहा भाजपा राज में किसान सबसे ज्यादा बेइंसाफी का शिकार हुआ है। किसानों से किया एक भी वादा भाजपा सरकार ने नहीं निभाया। इसके विपरीत कृषि सुधार के नाम पर किसान विरोधी तीन कानून लाकर किसानों को कारपोरेट के हाथों बर्बाद करने की साजिश रच डाली है। समाजवादी पार्टी किसानों के समर्थन में पूरी तरह से खड़ी है। किसानों के आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन में सहभागी बन रही है।

कार्यक्रम में महिलाओं ने, महिलाओं पर अत्याचार बन्द करो!,
महिला के खिलाफ बेलगाम अपराध बलात्कार को बन्द करो ! , बैंको में घटती ब्याज दर से उपजी बचत की समस्या को दूर करो !, महिलाओं की उपेक्षा करनेवाली सरकार को हटाना है!, महिला आरक्षण विधान सभा एवं सांसद में भी पारित हो ! की तख्तियों को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित एम०एल०सी० आशुतोष सिन्हा, जिलाध्यक्ष सुजीत यादव,महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा,महानगर महासचिव जितेन्द्र यादव,पूर्व पार्षद वरूण सिंह,करीम उल्लाह,संतोष यादव ( बबलू), महिलासभा जिलाध्यक्ष रेखा पाल , महासचिव सुजाता यादव,महिलासभा महानगर अध्यक्ष पूजा यादव,महासहिव ईवौन रेनु,महानगर उपाध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, पुत्तुल यादव, जानकी यादव, आरती यादव, किरण शर्मा, मीरा सेठ, मीनाक्षी यादव पूर्व जिला पंचायत सदस्य,मधु यादव, किरन जायसवाल, कौशल्या यादव, गीता पटेल,मालती पटेल,
सुशीला केसरी, सुधा सेठ सपना कुशवाहा, उमा यादव, राधा शर्मा, सुष्मिता पाल, मोना यादव, पूनम यादव
रत्ना गुप्ता, कंचन चौधरी, पार्वती कन्नौजिया, पूजा सिंह, शशि यादव, मधु यादव, किरण जायसवाल, सोनी सेठ, कैंट विधानसभा अध्यक्ष विवेक यादव, दक्षिणी अध्यक्ष शमीम अंसारी व तमाम महिलाओँ व समाजवादी पार्टी के कार्यकतागण की उपस्थिति रही।

0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आ गई अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट, कुछ खास सिनेमाघरों में होगी रिलीज?

Sat Feb 13 , 2021
रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म ‘सूर्यवंशी‘ पिछले साल 2 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। फिल्म रिलीज हो पाती इससे पहले ही कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया और यह फिल्म तब से रिलीज ही नहीं हो सकी है। अब […]

मुख्य समाचार